Thursday, February 2

गुम है… विराट को तलाक देंगी सई, तलाक के कागजात देखकर चौक गए विराट।

February 2, 2022 216

एपिसोड की शुरुआत सम्राट द्वारा विराट के घर में प्रवेश करने के लिए दरवाजा खोलने से होती है। विराट चारों ओर देखता है और देखता है कि उसके परिवार के सदस्य सई के साथ खड़े हैं। विराट उनकी ओर बढ़ते हैं और सई से नजरें मिलाते हैं। इस बीच पाखी उसे ताना मारती है कि वह एक रिश्ते में वफादारी और नैतिकता पर व्याख्यान देता था और उससे पूछती है कि जब सई ने उसे धोखा दिया तो उसके मूल्य कहां गए। वह उसकी बातों से नाराज़ है, लेकिन उसकी उपेक्षा करता है और सई से चव्हाण निवास में आमंत्रित होने के कारण के बारे में सवाल करता है।

इधर, सई विराट से कहती है कि एक चीज है जो वह उससे चाहती है। वह सहायक वकील के पास जाती है और उससे तलाक के कागजात ले लेती है। सई विराट की ओर बढ़ती है और उसमें हस्ताक्षर करने के लिए कागजों के साथ कलम आगे करती है। सई कहती है कि वह चाहती है कि वह कानूनी रूप से अपने रिश्ते को खत्म करने के लिए तलाक के कागजात पर हस्ताक्षर करे।

विराट हैरान है और उसका बयान सुनकर दर्द महसूस करता है। वह ठोकर खाता है और उससे कारण पूछता है, जिसके लिए सई जवाब देती है कि वह पहले से ही उनके तलाक का कारण जानता है। सई उसे अभिनय न करने के लिए कहती है और कहती है कि वह इस तलाक को श्रुति और उसके लिए एक उपहार के रूप में मानें। विराट दर्द महसूस करता है और कहता है कि वह उसकी हालत की कल्पना भी नहीं कर सकती।

कहीं और, सई विराट से कहती है कि उसके लिए उसे अपने परिवार के सामने बुलाना और उसे तलाक देना वाकई मुश्किल था। दोनों एक-दूसरे को आंसू भरी आंखों से देखते हैं और साथ रहने की कल्पना करते हैं। सई अपने घर में अपने परिवार के साथ खुद को खुश पाती है। विराट भी सई को अपने बच्चे के साथ गर्भवती देखता है और वे इसके लिए “ऐ दिल बता” गाना बजाते हैं। सई कल्पना से बाहर आती हैं और वास्तविकता का सामना करती हैं। वह कलम को विराट की ओर इशारा करती है और उसे हस्ताक्षर करने के लिए कहती है।

विराट का कहना है कि न तो वह अपनी मर्जी से शादी कर सकते थे और न ही अपनी मर्जी से तलाक ले सकते थे। वह कहता है कि उसे हमेशा ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया है, जबकि वह उसे अपने विश्वासघात के बारे में याद दिलाती है। अश्विनी उसे डांटती है और कहती है कि अच्छा होता कि वह उसे जन्म न देती। इस बीच, भवानी भी उनकी प्रतिष्ठा को बर्बाद करने के लिए उन्हें डांटती है।

आगे, भवानी उसे बताती है कि कैसे लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं और अखबार में लेख के बारे में उसका मजाक उड़ाते हैं। निनाद भी विराट पर अपनी हताशा निकालने लगते हैं और कहते हैं कि वह विराट के विश्वासघात के बारे में और उन्हें अस्वीकार करने के बारे में अधिक लेख देना चाहते हैं। इस बीच विराट यह देखकर सिर हिलाते हैं कि कोई उन पर भरोसा नहीं करता। मानसी आगे आती है और विराट से कहती है कि सब उसकी रिपोर्ट पढ़कर सहस को अपना बच्चा मान रहे हैं। वह उससे सच बताने के लिए कहती है कि वह उनसे छिपा रहा है। सभी उसे बीच में रोकते हैं और विराट पर आरोप लगाते रहते हैं। सई ने उन्हें मामले को न खींचने के लिए कहा।

इसके अलावा, सई विराट को तलाक के कागजात देती है और उससे हस्ताक्षर करने के लिए कहती है। श्रुति सवाल करती है कि सई तलाक लेने के लिए इतना उत्सुक क्यों है? जबकि मोहित विराट से चिढ़ जाता है और उससे जल्दी करने के लिए कहता है। मानसी उसे विराट के साथ अशिष्ट व्यवहार करने के लिए डांटती है, जबकि निनाद उसे विराट के कामों की याद दिलाने के लिए समर्थन करता है। जबकि, विराट ने घोषणा की कि तलाक पर हस्ताक्षर करने के बाद, वह कभी भी उनके पास वापस नहीं आएगा, भले ही वे उसे वापस बुला लें और अपने फैसले पर पछतावा करें। अश्विनी उसका मजाक उड़ाती हैं, जबकि विराट सई को पहले कागज पर हस्ताक्षर करने के लिए कहते हैं। वह चौंक जाती है और उसके साथ अपने पलों को याद करती है। भवानी उन्हें ऐसा कदम उठाने से पहले फिर से सोचने के लिए कहती हैं और कहती हैं कि वे अपने रिश्ते को बचा सकते हैं। लेकिन, सई ने उसे हस्तक्षेप न करने के लिए कहा।

Comment