Tuesday, December 7

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो कौनसे बदलाव की वजह से दर्शको की रूचि कम कर रहा है

September 22, 2021 550

तारक मेहता का उल्टा चश्मा अब तक का सबसे लोकप्रिय और सफल भारतीय सिटकॉम है। आज तक, शो अच्छी संख्या में प्रबंधन कर रहा है, लेकिन गुणवत्ता की बात करें तो कई प्रशंसक खराब सामग्री के बारे में काफी मुखर हैं। यह पूरी तरह से समझा जा सकता है कि साप्ताहिक शो चलाना आसान नहीं है, लेकिन ऐसे उदाहरण हैं जहां निर्माताओं के पास बेहतर निर्णय लेने का विकल्प था।

बिना समय बर्बाद किए, आइए एक नजर डालते हैं उन बड़े बदलावों पर जिन्होंने शो को प्रभावित किया:

गुरुचरण सिंह की जगह लाड सिंह मान और बलविंदर सिंह सूरी का बदलाव

sodhi charachter tmkoc-min

गुरुचरण सिंह की जगह तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए एक बड़ा उलटफेर हुआ। 2013 में, उन्हें पहली बार लाड सिंह मान द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था। सोशल मीडिया पर प्रशंसकों के आक्रोश के बाद गुरुचरण को सोढ़ी का किरदार निभाने के लिए वापस लाया गया। उनकी वापसी के बाद, रेटिंग में भारी उछाल आया और प्रशंसक भी खुश थे। लेकिन पिछले साल, फिर से उनकी जगह बलविंदर सिंह सूरी ने ले ली। लगभग एक साल तक शो में रहने के बावजूद, बलविंदर ने अभी भी दर्शकों के बीच अपनी जगह नहीं बनाई है।

बावरी का किरदार

bawari tmkoc-min

शुरुआत में मोनिका भदौरिया की बावरी ने कुछ मजेदार पलों से दर्शकों को प्रभावित किया। बावरी की कुछ कहानी बेतुकी लग रही थी और यहां तक कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा के प्रशंसकों को भी यह पसंद नहीं आया। फिर भी वो किरदार सभी को पसंद आने लगा था और मोनिका के शो छोड़ ने के बाद अभी तक किसी ने भी वो किरदार नहीं किया है।

पोपटलाल की शादी का बहुत ज्यादा तनाव

popatlal merrage-min

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में पोपटलाल की शादी अभी भी एक मजेदार विषय है जो हंसी का कारण बनता है। लेकिन एक के बाद एक स्टोरीलाइन को सामने रखते हुए, केवल अपनी शादी पर ध्यान केंद्रित करते हुए, दर्शकों को बोर कर दिया है। केरी और कोयल के इर्द-गिर्द घूमती कहानी प्रशंसकों को सबसे ज्यादा पसंद आई। उसके बाद, सब कुछ एक राग पर प्रहार करने में विफल रहा।

सुनयना फोजदार के साथ नेहा मेहता की जगह

anjali mehta tmkoc-min

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अंजलि के किरदार के लिए नेहा मेहता की आज भी फैन फॉलोइंग है। सुनयना फोजदार के रूप में उनका प्रतिस्थापन दर्शकों के लिए सबसे बड़े झटकों में से एक था। कोई भी इस बात को पचा नहीं पा रहा था कि शैलेश लोढ़ा के साथ कोई और स्क्रीन शेयर कर रहा है।

Comment